ट्रंप ने अपने अभियोजन के लिए बिडेन को ठहराया दोषी

ट्रंप ने अपने अभियोजन के लिए बिडेन को ठहराया दोषी

#Trump blames Biden for his prosecution

डोनाल्ड ट्रम्प ने संघीय प्रतिवादी के रूप में एक ऐतिहासिक पहली अदालत की उपस्थिति में मंगलवार को अमेरिकी सरकार के कुछ सबसे संवेदनशील रहस्यों को गलत तरीके से पेश करने और उनकी वापसी को रोकने के लिए साजिश रचने के दर्जनों आपराधिक मामलों में दोषी नहीं ठहराया।

पूर्व राष्ट्रपति - और रिपब्लिकन के लिए अगले साल के चुनाव लड़ने के लिए पसंदीदा - ने सुनवाई के लिए खुद को मियामी में अमेरिकी मार्शलों के हवाले कर दिया, जिसने व्हाइट हाउस की दौड़ के अभूतपूर्व परिदृश्य को अदालत कक्ष के साथ-साथ मतपत्र से स्थापित किया। डिब्बा। अपने 77वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर, ट्रम्प एक मजिस्ट्रेट जज के सामने औपचारिक रूप से 37 आरोपों के साथ 37 आरोपों के साथ औपचारिक रूप से पेश हुए, जो एक विशेष वकील जांच द्वारा लाया गया था, जो 10 महीने पहले उनके फ्लोरिडा हवेली पर FBI के छापे के बाद खुला था। लेकिन उन्होंने अपने अभियोग को 2024 के चुनाव में हस्तक्षेप करने के प्रयास के रूप में अभियोग लगाने वाले समर्थकों के भाषण में राजनीतिक रूप से प्रेरित होने के रूप में खारिज कर दिया।न्यूजर्सी में अपने ग्रीष्मकालीन निवास पर लौटने के बाद ट्रंप ने कहा, "आज हमने अपने देश के इतिहास में सत्ता के सबसे बुरे और जघन्य दुरुपयोग को देखा। यह देखना बहुत दुखद है।


पूर्व राष्ट्रपति - और रिपब्लिकन के लिए अगले साल के चुनाव लड़ने के लिए पसंदीदा - ने सुनवाई के लिए खुद को मियामी में अमेरिकी मार्शलों के हवाले कर दिया, जिसने व्हाइट हाउस की दौड़ के अभूतपूर्व परिदृश्य को अदालत कक्ष के साथ-साथ मतपत्र से स्थापित किया। अपने 77वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर, ट्रम्प एक मजिस्ट्रेट जज के सामने औपचारिक रूप से 37 आरोपों के साथ 37 आरोपों के साथ औपचारिक रूप से पेश हुए, जो एक विशेष वकील जांच द्वारा लाया गया था, जो 10 महीने पहले उनके फ्लोरिडा हवेली पर FBI के छापे के बाद खुला था लेकिन उन्होंने अपने अभियोग को 2024 के चुनाव में हस्तक्षेप करने के प्रयास के रूप में अभियोग लगाने वाले समर्थकों के भाषण में राजनीतिक रूप से प्रेरित होने के रूप में खारिज कर दिया। न्यूजर्सी में अपने ग्रीष्मकालीन निवास पर लौटने के बाद ट्रंप ने कहा, "आज हमने अपने देश के इतिहास में सत्ता के सबसे बुरे और जघन्य दुरुपयोग को देखा। यह देखना बहुत दुखद है।


"एक भ्रष्ट मौजूदा राष्ट्रपति ने अपने शीर्ष राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को नकली और मनगढ़ंत आरोपों पर गिरफ्तार कर लिया था - जिनमें से वह और कई अन्य राष्ट्रपति दोषी होंगे - राष्ट्रपति चुनाव के ठीक बीच में, जिसमें वह बहुत बुरी तरह हार रहे हैं," ट्रम्प ने कहा, अमेरिकी झंडों से घिरे मंच पर क्लब हाउस के सामने से बोलते हुए। वियतनामी अमेरिकियों के एक रूढ़िवादी संगठन के 100 सदस्यों सहित कई सौ समर्थकों द्वारा उनका उत्साहवर्धन किया गया, जिन्होंने मैचिंग लाल कपड़े पहने थे और कहा था: "हम ट्रम्प से प्यार करते हैं।


एक नए इप्सोस पोल के अनुसार, ट्रम्प को रिपब्लिकन मतदाताओं से मजबूत समर्थन प्राप्त है, जिनमें से 81 प्रतिशत का मानना ​​​​है कि उनके खिलाफ आरोप राजनीतिक रूप से प्रेरित हैं। 30 वर्षीय एंटोनियो रूफा, जो टाइकून का समर्थन करने के लिए बेडमिनिस्टर आए थे, ने ट्रम्प के अभियोग को "एक भड़ौआ" कहा, जबकि 57 वर्षीय विंसेंट लारसो ने कहा कि ट्रम्प को फिर से चुनाव लड़ने से रोकने के लिए अभियोजन पक्ष को डिजाइन किया गया था।यह लोकतंत्र नहीं है और लोग इसे सौ मील दूर से देख सकते हैं।


अमेरिकी मीडिया ने बताया कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ उनके पत्राचार के गायब होने के बाद से सरकार ने ट्रम्प से वर्गीकृत चिह्नों के साथ 300 से अधिक दस्तावेज बरामद किए हैं। अभियोजन पक्ष के अनुसार रिकॉर्ड शीर्ष राष्ट्रीय सुरक्षा और कानून प्रवर्तन एजेंसियों जैसे सीआईए और एनएसए का काम था, और कुछ संयुक्त राज्य अमेरिका और विदेशी देशों की सैन्य और परमाणु क्षमताओं से संबंधित थे, और "एक के जवाब में संभावित प्रतिशोध की योजना" विदेशी आक्रमण। ट्रम्प द्वारा "हास्यास्पद" के रूप में खारिज किए गए 49 पन्नों के अभियोग में मार-ए-लागो, उनके पाम बीच निवास, एक बॉलरूम और एक बाथरूम और शॉवर में रिकॉर्ड के बक्से की तस्वीरें शामिल हैं।एक छवि ने दिखाया कि दिसंबर 2021 तक, भंडारण कक्ष में ले जाए गए कुछ बक्से गिर गए, जिसमें उनकी सामग्री पूरे फर्श पर फैल गई।

अभियोग के अनुसार, ट्रम्प ने रिकॉर्ड की वापसी के लिए एक सम्मन का पालन करने के अपने वकीलों के प्रयासों को खारिज कर दिया, जिसमें उन्हें एक वकील से पूछते हुए उद्धृत किया गया था: "क्या होगा यदि हम बिल्कुल भी जवाब नहीं देते हैं या उनके साथ गेंद नहीं खेलते हैं। ?" 2024 रिपब्लिकन प्राइमरी में भगोड़े नेता - ट्रम्प 30 से अधिक अंकों से दूसरे स्थान पर रहे रॉन डीसांटिस से आगे हैं - कार्यालय में कदाचार के आरोपों पर दो बार महाभियोग लगाया गया था और हाल ही में यौन शोषण के लिए उत्तरदायी पाया गया था। वह वाशिंगटन, फ्लोरिडा, जॉर्जिया और न्यूयॉर्क में चार आपराधिक जांचों में अभियोग या चल रही जांच का सामना करता है - और खुद को कई मामलों में मुकदमे में पा सकता है क्योंकि वह व्हाइट हाउस में लौटने का अभियान चलाता है।


द्वेषपूर्ण अरबपति ने बार-बार शिकायत की है कि उसके खिलाफ जांच एक निराधार "विच हंट" की राशि है - और दस्तावेजों के मामले के परिणाम की परवाह किए बिना दौड़ में बने रहने की कसम खाई है। उन्होंने कहा कि सोमवार को वह बिडेन की जांच के लिए कार्यालय लौटने पर एक विशेष अभियोजक नियुक्त करेंगे, जो आपराधिकता के किसी भी विश्वसनीय आरोप का सामना नहीं कर रहे हैं। पार्टी के राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए कांग्रेस में रिपब्लिकन नेताओं और ट्रम्प के प्रतिद्वंद्वियों ने न्याय विभाग पर हमला करने के बजाय, उनके खिलाफ आरोपों की गंभीरता को काफी हद तक कम कर दिया है।प्यू रिसर्च सेंटर के अनुसार, एक प्रतिशत से भी कम अमेरिकी संघीय प्रतिवादी मुकदमे में जाते हैं और बरी हो जाते हैं। विशाल बहुमत - लगभग 90 प्रतिशत - दोषी मानते हैं।

#ekaawaz, #indianews, #latestnews, #worldnews,
Previous Post Next Post
Ek Aawaz, India's Top News Portal, Get Latest News, Hindi samachaar, today news, Top news

क्या कहते है सितारे