शहर में स्थित विभिन्न दूध डेयरियों पर खाद्य अधिकारी ने निरीक्षण किया

शहर में स्थित विभिन्न दूध डेयरियों पर खाद्य अधिकारी ने निरीक्षण किया

#Food officer inspected various milk dairies located in the city

भोपाल: शहर में स्थित विभिन्न दूध डेयरियों पर खाद्य अधिकारी ने निरीक्षण किया और मौजिक बॉक्स से दूध व दुग्ध उत्पादों की प्राथमिक जांच की. खाद्य सुरक्षा अधिकारी लीना नायक ने गांधी पार्क स्थित चौरसिया मिलन दूध डेयरी, विदिशा रोड स्थित कृष्णा दूध डेयरी, पुराना बाजार स्थित राधिका दूध डेयरी तथा राजेश्वर दूध डेयरी का निरीक्षण किया.

दुग्ध एवं दुग्ध उत्पादों का मैजिक बाक्स से मौके पर ही जांच कर पानी एवं केमिकल की मिलावट की जांच की गई. मैजिक बॉक्स से की गई प्राथमिक जांच उपरांत दूध एवं दुग्ध उत्पादों में किसी हानिकारक केमिकल एवं मिलावट की पुष्टि नहीं हुई. खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने दूध डेयरियों के अलावा इन डेयरियों पर दूध का विक्रय करने आये दुग्ध विक्रेताओं से भी दूध की मैजिक बॉक्स द्वारा प्राथमिक जांच की एवं खाद्य पदार्थों के विक्रय के लिए आवश्यक खाद्य पंजीयन लिये जाने के लिए निर्देश दिए. खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने गांधी पार्क स्थित चौरसिया मिलन दूध डेयरी से पाश्चुराइज्ड फुल क्रीम मिल्क, पाश्चुराइज्ड टोंड मिल्क तथा पनीर एवं नेहरू बाल उद्यान रोड स्थित पवित्र किराना से पोहा, रवा, काबुलीचना, दलिया, मक्का आटा एवं चायपत्ती के नमूने लिए.

सेवानिवृत्ति पर होमगार्ड सैनिकों का किया सम्मान, दी विदाई

तीन होमगार्ड सैनिकों की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में होमगार्ड सैनिक प्रताप रघुवंशी जो 22 दिसबंर को सेवानिवृत्त हुए. राधेश्याम 31 दिसबंर को सेवा मुक्त हुए एवं केदार शर्मा 7 को सेवा मुक्त हुए. तीनों होमगार्ड सैनिक 60 वर्ष आयु पूर्ण होने पर स्टॉफ ने विदाई समारोह रखा. जिसमें डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट होमगार्ड ने फूलमाला पहनाकर व शॉल श्रीफल भेंटकर तीनों होमगार्ड सैनिकों का सममान किया. इस दौरान होमगार्ड सैनिकों के सेवाकार्यों के बारे में बताया और उनके कार्यों की सराहना की


#ekaawaz, #todeynews, #latestnews,  #madhyapradesh,


Previous Post Next Post
Ek Aawaz, India's Top News Portal, Get Latest News, Hindi samachaar, today news, Top news

क्या कहते है सितारे