रूस के 8 इलाकों में यूक्रेन का ड्रोन अटैक


मॉस्को/कीव । यूक्रेन की स्पेशल फोर्सेज ने शनिवार रात लंबी दूरी तक मार करने वाले ड्रोन्स से रूस के 8 इलाकों पर हमला किया। हमले में रूस के 3 पावर सब-स्टेशन्स और एक फ्यूल डिपो में आग लग गई। बेलगोरोद शहर के गवर्नर ने बताया कि हमले में 2 आम नागरिकों की मौत भी हुई है। रूस के रक्षा मंत्रालय ने भी इस अटैक की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि रूस के डिफेंस सिस्टम ने यूक्रेन के करीब 50 ड्रोन्स को मार गिराया है।रूस भी यूक्रेन में इस तरह के हमले कर एनर्जी इन्फ्रास्ट्रक्चर को निशाना बनाता है। यूक्रेन में ठंग की वजह से तापमान में लगातार गिरावट आ रही है। यहां न्यूनतम तापनाम माइनस में दर्ज किया जा रहा है। रूसी सेना इसी का फायदा उठाकर यूक्रेन पर हमला कर रही है, जिससे आम नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रूस के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि शनिवार रात करीब 2 बजे यूक्रेन ने अपने कई ड्रोन्स रूस के 8 इलाकों में भेजे। हमले का टारगेट रूस का एनर्जी इन्फ्रास्ट्रक्चर था जो मिलिट्री से जुड़ी इंडस्ट्रीज को ऊर्जा देता है। रिपोट्र्स के मुताबिक हमला यूक्रेन की सिक्योरिटी सर्विस, डिफेंस इंटेलिजेंस और स्पेशल फोर्सेस का एक जॉइंट ऑपरेशन था। यूक्रेन के हमले के बाद कई इलाके में पावर और पानी सप्लाई ठप हो गई है।

हाल ही के महीनों में यूक्रेन ने रूस के तेल रिफाइनरियों, टर्मिनलों के साथ-साथ एनर्जी इंफ्रा पर हमले बढ़ाए हैं। यूक्रेन रूस को आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए इस तरह के हमले कर रहा है। यह हमले लंबी दूरी और एडवांस टेक्नोलॉजी वाली ड्रोन्स की मदद से किए जा रहे हैं। इससे पहले मार्च में भी यूक्रेन ने रूस की 3 रिफाइनरीज को निशाना बनाया था।
Previous Post Next Post
Ek Aawaz, India's Top News Portal, Get Latest News, Hindi samachaar, today news, Top news

क्या कहते है सितारे