मोस्ट वांटेड कटनी का डॉन किस्सू तिवारी अयोध्या में गिरफ्तार, IG तथा DIG ने घोषित कर रखा था ₹55000 का इनाम, सजा के बाद हो गया था फरार


एक समय अविभाजित जबलपुर जिले की तहसील और वर्तमान जिला कटनी में आतंक का पर्याय रहे किस्सू तिवारी को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या स्थित राम मंदिर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। किस्सू तिवारी पर आईजी अनिल सिंह कुशवाहा तथा डीआईजी तुषारकांत विद्यार्थी द्वारा 55000 का इनाम घोषित कर रखा गया था। किस्सू तिवारी हत्या जैसे कई संगीन मामलों का आरोपी रहा है।हिस्ट्रीशीटर तथा कुख्यात बदमाश किस्सू तिवारी को कुछ माह पूर्व हत्या के मामलों में आजीवन कारावास की सजा कटनी की एडीजे कोर्ट से सुनाई गई थी। कोर्ट में अनुपस्थित रहने पर उसे भगोड़ा घोषित कर दिया गया था। इन्हीं मामलों के चलते न्यायालय के निर्देश के बाद उक्त कार्रवाई की गई है।

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि किस्सू उर्फ किशोर तिवारी पर कुल 22 मामले दर्ज हैं, जिसका लास्ट अपराध 2015 में आर्म्स एक्ट रहा। वहीं, आरोपी द्वारा अपहरण और हत्या सहित कई गंभीर अपराध को अंजाम दिया गया था। इसमें से 20 कटनी में तो एक जबलपुर और एक इंदौर में घटित किया गया था। पुलिस गिरफ्तार करने के लिए लगातार देश भर के अलग-अलग हिस्सों में दबिश दे रही थी। इसके साथ ही आरोपी किस्सू तिवारी पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था, जिसे बढ़ाते हुए 55 हजार कर दिया था। एसपी ने आरोपी के गिरफ्तारी के लिए 18 सदस्यीय टीम गठित की थी, जिसमें दो उप पुलिस अधीक्षक, दो थाना प्रभारी, सात उप निरीक्षक, एक एएसआई, दो प्रधान आरक्षक तो दो आरक्षक शामिल किए थे। इस संबंध में मीडिया से चर्चा करते हुए पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के लगातार मिल रहे निर्देशन पर 18 सदस्यीय टीम, जो पांच हिस्सों में बांटते हुए एक टीम हिमाचल के कांगड़ा, दूसरी टीम आसाम के नाहर कटिया, तीसरी टीम इंदौर के तुकोगंज और चौथी टीम दिल्ली के लिए रवाना की थी। इसी दौरान सूचना मिली कि आरोपी अयोध्या में राम मंदिर के पास देखा गया था, जिसे पकड़ने के लिए पांच तीन को बढ़ाते हुए एसआई नवीन नामदेव, महेंद्र जायसवाल, किशोर कुमार सहित अन्य स्टॉफ को उत्तर प्रदेश के अयोध्या रवाना किया। जहां पहुंची टीम ने भीड़-भाड़ वाली जगह में दिखे किस्सू तिवारी को घेराबंदी करते हुए पकड़ा। इस दौरान बदमाश ने पुलिस से भिड़ते हुए भागने की कोशिश की परंतु पुलिस टीम के आगे वह भागने में नाकाम रहा।
Previous Post Next Post
Ek Aawaz, India's Top News Portal, Get Latest News, Hindi samachaar, today news, Top news

क्या कहते है सितारे