Jabalpur News : रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में दिव्यांगजन के 20 पद, भर्ती के लिए 550 आवेदन


जबलपुर : रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में सोमवार को दिव्यांगजन भर्ती प्रक्रिया का साक्षात्कार हुआ। 20 पद विश्वविद्यालय प्रशासन ने निकाले थे। 550 आवेदन पहुंचे। करीब 17 पदों के लिए ये आवेदन आए। तीन पद तकनीकी थे इसलिए इसमें एक भी दिव्यांग ने आवेदन नहीं किया। सीधे साक्षात्कार के माध्यम से चयन किया गया। फिलहाल प्रशासन ने चयन प्रक्रिया की सूची जारी नहीं की है। इसे जल्द जारी किया जाएगा।

550 के आसपास आवेदन विश्वविद्यालय में पहुंचे

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय प्रशासन में चौकीदार, फर्राश, भृत्य, लिपिक और माली और तकनीकी के 20 पद विभिन्न श्रेणी के निकाले थे। 550 के आसपास आवेदन विश्वविद्यालय में पहुंचे थे। आवेदकों के दस्तावेजों की जांच पड़ताल के पश्चात उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया गया।

तीन पद के लिए आवेदन नहीं मिले थे

कुलसचिव डा. दीपेश मिश्र ने बताया कि सोमवार को दिनभर साक्षात्कार की प्रक्रिया हुई। विशेषज्ञों ने आवेदकों का साक्षात्कार लिया और चयन की सूची प्रशासन को सौंप दी है। उनके अनुसार तीन पद के लिए आवेदन नहीं मिले थे। ये सभी पद तकनीकी के थे। शेष पदों के लिए चयन सूची शीघ्र जारी होगी।

लोकपाल आवेदन की अंतिम तिथि 22 जुलाई हुई

मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय, जबलपुर में छात्रों की शिकायत के निराकरण के लिए लोकपाल की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की गई थी, जिसमें जरूरी पात्रता व अनुभव रखने वाले व्यक्तियों के आवेदन आमंत्रित किए थे। आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई थी, जिसे विश्वविद्यालय ने बढ़ाकर 22 जुलाई कर दिया है।

दरअसल, विश्वविद्यालय ने यूजीसी के निर्धारित नियम और समय में लोकपाल की नियुक्ति नहीं की थी। लोकपाल की नियुक्ति नहीं करने के चलते ही विश्वविद्यालय को डिफाल्टर घोषित किया गया था।

एमयू ने परीक्षा फार्म भरने की तिथि में किया संशोधन

मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय, जबलपुर ने पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा इन रिहैबिलिटेशन साइकोलाजी (पीजीडीआरपी) की परीक्षा फार्म भरने की तिथि में संशोधन कर दिया है। अब आनलाइन परीक्षा फार्म 25 जुलाई तक भरा जा सकता है।

विलंब शुल्क के साथ अंतिम तिथि 27 जुलाई रखी गई है। इसी भांति बीएएसएलपी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के आनलाइन परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 23 जुलाई कर दी गई है। विलंब शुल्क के साथ यह तिथि 24 जुलाई है।
Previous Post Next Post
Ek Aawaz, India's Top News Portal, Get Latest News, Hindi samachaar, today news, Top news

क्या कहते है सितारे