Jabalpur News : अंकसूची व आधार कार्ड रखने के बाद मनचला कर रहा था परेशान, युवती ने पी लिया जहर


जबलपुर। एक मनचले की हरकतों से त्रस्त होकर युवती ने आत्महत्या का प्रयास किया। युवती ने जहरीले पदार्थ का सेवक कर लिया। उसे स्वजन उपचार के लिए अस्पताल में ले गए। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। मनचले ने युवती पर शादी का दबाव बनाया था। उसने युवती की अंकसूची व आधार कार्ड भी अपने पास रख लिया था। इससे परेशान होकर युवती ने रविवार देर रात जहर पी लिया। युवती को जब उल्टियां हुई तो स्वजन उसे मेडिकल अस्पताल ले गए, जहां उसे भर्ती कर लिया गया। पुलिस ने युवती की शिकायत पर मनचले की तलाश शुरू कर दी है।

शादी के बाद ही दस्तावेज लौटाएगा

युवती जब भी दस्तावेज मांगती तो वह कहता कि शादी के बाद ही वह उक्त दस्तावेज वापस लौटाएगा। रविवार को भी युवती काम पर गई थी। इस दौरान उसने शिवम से दस्तावेज मांगे तो वह युवती को धमकाने लगा। परेशान युवती घर पहुंची और देर रात जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। मदन महल पुलिस ने युवती और स्वजन के बयान दर्ज किए।

युवती को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया 

शोहदे से परेशान होकर 22 वर्षीय युवती ने आत्मघाती कदम उठाते हुए जहर पी लिया। युवती को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। घटना रविवार-सोमवार दरमियानी रात की है। युवती के परिजनों का आरोप है कि शोहदे के खिलाफ कई बार पुलिस से शिकायत भी की गई पर जब पुलिस के द्वारा कार्रवाई नहीं की गई तो उसने आत्महत्या करने के लिए जहर पी लिया। घटना की जानकारी मिलते के बाद मौके पर पहुंची मदन महल थाना पुलिस ने युवती और उनके परिजनों के बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शिवम ने युवती का आधार कार्ड और 10 वीं की मार्कशीट भी अपने पास रख ली 

युवती की मामी ने बताया कि मदन महल थाना क्षेत्र के गुलौआ में रहने वाली एक युवती ने देर रात करीब 1 बजे घर पर पाइजन पी लिया है। परिजनों ने बताया कि गढ़ा क्षेत्र में रहने वाला शिवम विश्वकर्मा नाम का लड़का उसे कई दिनों से परेशान कर रहा था। इतना ही नहीं शिवम ने युवती का आधार कार्ड और 10 वीं की मार्कशीट भी अपने पास रख ली थी। जिसको लेकर वह काफी परेशान थी। युवती ने जब-जब अपनी मार्कशीट और आधार कार्ड मांगा तो उसने यह कहते हुए मना कर दिया कि जब तक मुझसे शादी नहीं करोगी तब तक ना ही मार्कशीट मिलेगी और ना ही आधार कार्ड, अखिरकार धमकियों से परेशान होकर देर रात उसने अपने कमरे में जहर पी लिया। परिजनों का कहना है कि शिकायत पर मदन महल थाना पुलिस ने लड़के शिवम के खिलाफ धारा 155 के तहत मामला तो दर्ज कर लिया था, पर उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई, और ना ही उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया।

बताया जा रहा है कि युवती प्राइवेट जाॅब करती है। रविवार की रात को भी काम से घर आने के बाद वह काफी परेशान थी, बार-बार परिजन उससे पूछताछ कर रहे थे, पर वह शांत थी। रात को थोड़ी देर सभी लोगों के साथ में बैठी और वह कहते हुए अपने कमरे में चली गई कि थक गई हूं आराम करूंगी, इसके बाद परिवार के अन्य सदस्य भी सो गए। अचानक रात को युवती जब उल्टी करने लगी तो परिवार वाले उसके कमरे पहुंचे और फिर इलाज के लिए उसे मेडिकल कालेज लेकर आए। 22 वर्षीय युवती को इलाज के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

शुभम और युवती के बीच बीते एक साल तक अफेयर चला, बाद में जब युवती को पता चला कि शुभम कुछ काम नहीं करता है, तो उसने बात करना बंद कर दिया। इधर युवती की मौसी जो को गढ़ा में रहती है, उसे जब जानकारी लगी कि उसकी भांजी का पड़ोस में रहने वाले शुभम विश्वकर्मा से अफेयर था तो इसके बाद फिर युवती की मौसी और शुभम के बीच विवाद होने लगा। यह जानकारी जब युवती को लगी तो वह परेशान हो गई उसने शुभम को कई बार समझाया की मौसी से विवाद ना करें। इसके बाद भी जब हालात सामान्य नहीं हुई तो आखिरकार देर रात को उसने जहर पी लिया।

पुलिस पूछताछ में युवती ने बताया कि 1 साल पहले शुभम से उसकी दोस्ती हुई थी। उस दौरान शुभम से जाॅब के सिलसिले में बात की तो उसने ओरिजनल मार्कशीट और आधार कार्ड मांगा था, जो कि अभी भी उसके पास रखा हुआ है, इसके चलते भी वह परेशान थी। इधर पुलिस अब शुभम विश्वकर्मा की तलाश में जुटी हुई है पुलिस का कहना है कि शुभम विश्वकर्मा के पकड़ में आने के बाद ही हकीकत सामने आएगी कि आखिरकार विवाद की असली वजह क्या है।

घटना को लेकर सीएसपी रितेश सिंह शिव का कहना है कि युवती और उनके परिजनों के बयान लिए गए है। शिवम विश्वकर्मा नाम के लड़के के विषय में परिवार वालों ने बताया है। शिकायत दर्ज कर जांच की जा रही है। शिवम की तलाश की जा रही है। युवती की शिकायत दर्ज कर ली गई है।
Previous Post Next Post
Ek Aawaz, India's Top News Portal, Get Latest News, Hindi samachaar, today news, Top news

क्या कहते है सितारे