मदरसे में लहराया तिरंगा : मदरसे में मनाया गया आजादी का जश्न, 15 अगस्त पर छात्रों ने दिखाई देशभक्ति


जबलपुर : आज 15 अगस्त को मदरसा जमालुश्शाबान, मदरसा अरबिया निसवां, मदरसा अल-अमीर, मदरसा तालीमुल इस्लाम, मदरसा गौसुलवरा और मदरसा दुआये गंजुल अर्श पर आज़ादी के इस अमृत महोत्सव स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाया गया

आज 15 अगस्त को देशभर में स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मदरसों में भी विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मदरसे के विद्यार्थियों और शिक्षकों ने तिरंगा फहराकर देशभक्ति का जज्बा प्रदर्शित किया। कार्यक्रम की शुरुआत कुरान की तिलावत से हुई, जिसके बाद देशभक्ति गीतों और नाटकों का आयोजन किया गया। बच्चों ने स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए उनके बलिदानों पर रोशनी डाली और देश की आज़ादी के महत्व को समझाया।


मदरसे के प्रधानाचार्य ने अपने भाषण में स्वतंत्रता दिवस के महत्व को रेखांकित करते हुए सभी को एकजुट होकर देश की उन्नति में योगदान देने का संदेश दिया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ, जिसमें सभी ने एक स्वर में भाग लिया। इस मौके पर मदरसे में लड्डू एवं मिठाईयां बांटी गईं और सभी ने एक दुसरे को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी पूरे कार्यक्रम में देशभक्ति की भावना चरम पर रही और सभी ने अपने देश के प्रति अपनी वफादारी और प्यार को व्यक्त किया।

Previous Post Next Post
Ek Aawaz, India's Top News Portal, Get Latest News, Hindi samachaar, today news, Top news

क्या कहते है सितारे