इजरायली हमले में हिजबुल्लाह के पांच लड़ाके मारे गए


तेलअवीव । एक ओर गाजा में हमास, दूसरी ओर लेबनान में हिजबुल्लाह और इजरायल के बीच संघर्ष लगातार जारी है। इजरायली सेना इन दोनों मोर्चों पर जंग लड़ रही है। वहीं तीसरा मोर्चा ईरान के साथ शुरू होने की प्रबल संभावना है। दक्षिण लेबनान में इजरायली हमले में हिजबुल्लाह के पांच लड़ाके मारे गए हैं। इनमें एक बड़े कमांडर अली जमाल अलदीन जवाद का नाम भी शामिल है। उसके मरने से हिजबुल्लाह की दक्षिणी लेबनान से उत्तरी इजरायल के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने और उन्हें अंजाम देने की क्षमता में काफी कमी आई है। हमले के बाद लेबनान की तरफ से भी ड्रोन और रॉकेट की बौछार कर दी गई है।
 
हमले में बड़ी संख्या में इजरायलियों के घायल होने की सूचना है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आईडीएफ का दावा है कि लेबनान की ओर से किए गए ड्रोन अटैक को आयरन डोम के जरिए नेस्तनाबूद कर दिया गया है। हालांकि, कुछ ड्रोन इजरायली इलाके में गिरने की पुष्टि की गई है, जिससे बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए हैं।
 
इस बीच ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड के कमांडर होसैन सलामी ने इजरायल को कड़ी सज़ा देने की बात कही है। इस मौके पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने कहा कि ईरान क्षेत्र में तनाव नहीं बढ़ाना चाहता, लेकिन इजरायल ने उनकी कोशिशों को नाकाम कर दिया है।
Previous Post Next Post
Ek Aawaz, India's Top News Portal, Get Latest News, Hindi samachaar, today news, Top news

क्या कहते है सितारे