Jabalpur News: आज से 16 संभागों में अवैध नल कनेक्शन को वैध करने का महाअभियान शुरू


जबलपुर। नगर निगम ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में निगम की आय बढ़ाने के उद्देश्य से संभागवार एवं वार्डवार वसूली अभियान शुरू किया है। इस अभियान की समीक्षा प्रतिदिन निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव द्वारा की जा रही है। समीक्षा के दौरान पाया गया कि संपत्ति कर के मुकाबले जल शुल्क की वसूली कम हो रही है और शहर में अवैध नल कनेक्शनों की संख्या में वृद्धि हो रही है।

इस स्थिति को देखते हुए, निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव ने जल विभाग के सभी जल उपयंत्रियों को निर्देश जारी किया है कि वे अपने-अपने संभागों का निरीक्षण करें और अवैध नल कनेक्शनों की पहचान कर उन्हें वैध करने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि अवैध नल कनेक्शनों को वैध करने के लिए संबंधित उपभोक्ताओं से शुल्क जमा कराया जाए, अन्यथा नल कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

निगमायुक्त यादव ने बताया कि आज से एक महाअभियान चलाया जाएगा जिसमें वैध और अवैध नल कनेक्शनों का परीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इसके तहत सभी उपयंत्रियों को आदेश दिया गया है कि नल काटने और वैध करने की जानकारी प्रतिदिन सहायक यंत्री के निर्देशन में दी जाए और कार्रवाई की जानकारी कार्यपालन यंत्री कमलेश श्रीवास्तव के माध्यम से आयुक्त कार्यालय में प्रस्तुत की जाए।
Previous Post Next Post
Ek Aawaz, India's Top News Portal, Get Latest News, Hindi samachaar, today news, Top news

क्या कहते है सितारे